राज्यसभा में मोदी सरकार पर बरसे आरजेडी सांसद, कहा- सोचिए, मनरेगा नहीं होता तो कोरोना काल में क्या होता?

सदन में इन दिनों बजट सत्र चल रहा है। लोकसभा और राज्यसभा दोनों जगहों पर बजट को लेकर चर्चाएं हो रही है। देश में बेलगाम हो चुकी महंगाई, लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, सीमा सुरक्षा, देश की कानून व्यवस्था, किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर बहस हो रही है।

इसी बीच बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने बजट और मनरेगा के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि आम बजट से जाना जाने वाला बजट आज खास बजट बन गया है।

शायरी से की संबोधन की शुरुआत

आज गुरुवार को राज्यसभा में मनोज कुमार झा ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को निशाने पर लिया। उन्होंने एक शेर के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा…चमन में इख्तिलात-ए-रंग-ओ-बू से बात बनती है, हम ही हम हैं तो क्या हम हैं, तुम ही तुम हो तो क्या तुम हो…

बजट को लेकर मनोज कुमार झा ने कहा, 90 के दशक से देखने में आ रहा है कि कभी आम बजट से जाना जाने वाला बजट आज खास लोगों के लिए खास बजट हो गया है। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा कि बजट को आम आदमी, किसान,छोटे कारोबारियों के हित ध्याान में रखकर बजट बनाया जाए।

मनोज झा ने यूपीए सरकार द्वारा लाई गई मनरेगा स्कीम पर उठे सवालों को लेकर सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, मनरेगा योजना को लेकर कई सवाल उठाए जाते रहे हैं, लेकिन अगर मनरेगा नहीं होती तो कोरोनाकाल में क्या होता, इसके बारे में सोचिए?

बीजेपी ने मनरेगा पर उठाए थे सवाल

बता दें, पिछले कई सालों से पीएम नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई नेता मनरेगा को कांग्रेस की नाकामियों का स्माकर बताते आ रहे थे। लेकिन कोरोना काल में यूपीए सरकार द्वारा लाई गई मनरेगा योजना गरीब और मजदूर वर्ग के लिए वरदान साबित हुई थी। जिसके बाद अब मोदी सरकार ने मनरेगा का बजट भी बढ़ा दिया है। आरजेडी नेता ने सत्तारुढ़ पार्टी के नेताओं पर इस मामले को लेकर तंज कसा।

यह भी पढ़ें:

भारतीय सेना पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे वीके सिंह, चीन ने कहा- भारत ने अनजाने में मान ली गलती

कृषि कानून में एक इंच भी जमीन जाने का प्रावधान हो तो राजनीति छोड़ दूंगा, सदन में बोले केंद्रीय मंत्री

बीजेपी विधायक की गुंडागर्दी! मीडिया से कहा-….कुछ भी न पूछें, वरना यही खत्म कर दूंगा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply