वैक्सीन पर हो रही सियासत पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कहा- राजनीतिक कारणों से वैक्सीन का दुष्प्रचार कर रहा विपक्ष

देश में कोरोना वायरस के खात्मे को लेकर भारत सरकार ने कदम बढ़ा दिए है। वैक्सीनेशन का काम जोर-शोर से चल रहा है। पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रॉन्टलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है। 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्यक्रम शुरु हो गया है। वैक्सीन लगने के बाद हजारों लोगों में इसके साइड इफेक्ट भी देखे गए है। जिसे लेकर लगातार सवाल भी उठ रहे हैं। इसी बीच इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि टीकाकरण कोरोना वायरस के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। उन्होंने वैक्सीन को लेकर बयानबाजी करने वाले नेताओं को भी निशाने पर लिया है।

8 लाख लोगों को लग चुका है टीका

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि देश में अबतक करीब 8 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। डॉ हर्षवर्धन ने कहा, इनमें से गिनती के लोगों में साइड इफेक्ट देखने को मिले हैं जो साधारण तौर पर सामान्य वैक्सीन में भी हो जाते हैं। उन्होंने आगे कहा, दुर्भाग्य की बात है कि देश में कुछ लोग जानबूझकर केवल राजनीतिक कारणों से वैक्सीनेशन के खिलाफ दुष्प्रचार करते हैं। इससे समाज के एक छोटे वर्ग में वैक्सीन को लेकर झिझक पैदा हुई है। डॉ हर्षवर्धन ने स्पष्ट किया, सरकार चाहती है कि जिन लोगों के मन में दुष्प्रचार के कारण गलतफहमी हुई है, उनको भी वैक्सीन नहीं लेने के कारण कोई नुकसान नहीं होना चाहिए।


कौवैक्सीन का तीसरे फेज का ट्रायल पूरा नहीं

बता दें, भारत सरकार ने दो वैक्सीन को आपातकालीन परिस्थिति में इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। जिसमें भारत बायोटक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन और सीरम इंस्टूट्यूट की ओऱ से उत्पादित की जा रही कोविशील्ड वैक्सीन शामिल है। भारत बायोटेक की वैक्सीन को लेकर पिछले दिनों कई नेताओं ने सवाल उठाए थे।

क्योंकि भारत बायोटेक की ओऱ से बनाई गई कोवैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल अभी पूरा नहीं हुआ है। जिसे लेकर अभी भी सवाल उठ रहे हैं। खबरों के मुताबिक कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी वैक्सीन लगावाएंगे।

बीजेपी नेता ने किसानों को बताया आतंकवादी, कांग्रेस ने कहा- आंदोलन को बदनाम करने की रची जा रही साजिश

अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने बाइडन, कहा- अमेरिका को एकजुट में करने में लगी है मेरी पूरी आत्मा

CORONA VACCINE: दूसरे चरण में वैक्सीन लगवाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, सांसद और मंत्रियों को भी लगेगा टीका

राहुल ने अरुणाचल में चीनी घुसपैठ पर सवाल उठाए तो बीजेपी ने कहा- बन जाइए चीन का सुरक्षा सलाहकार

अरुणाचल में चीनी अतिक्रमण को लेकर सरकार पर हमलावर हुए ओवैसी, पीएम मोदी को बताया कमोजर प्रधानमंत्री

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply