किसान आंदोलन के मुद्दे पर नारेबाजी करना AAP सांसदों को पड़ा भारी, 3 सांसद हुए निलंबित


किसान आंदोलन के मुद्दे को लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर हमलावर है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी शुरु से ही इस मुद्दे पर सरकार को घेरते आ रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत AAP के कई नेता आंदोलन स्थल का दौरा कर चुके हैं और किसान नेताओं से मिल भी चुके हैं। इससे इतर संसद में AAP पार्टी की ओर से इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया जा रहा है।

आप के सांसद लगातार इस मामले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। आज सदन में एक बार फिर AAP सांसदों ने इस मुद्दे को उठाया। किसानों के मुद्दे को उठाते और नारेबाजी करते हुए वह वेल में पहुंच गए। जिसके बाद सभापति वैंकैया नायडू ने सांसदों के नारेबाजी और हंगामे पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: अक्टूबर तक चलेगा आंदोलन फिर भी सरकार नहीं मानी तो निकालेंगे देशव्यापी ट्रैक्टर रैली- राकेश टिकैत

सभापति ने थमाया नोटिस

बताया जा रहा है कि AAP के सांसदों को मार्शल के जरिए सदन से बाहर किया गया। खबरों के मुताबिक सांसदों के हंगामो को लेकर राज्यसभा की कार्रवाही को 5 मिनट के लिए स्थगित किया गया था। सभापति वैंकैया नायडू ने इन सांसदो का नाम लेकर उनसे शांत रहने का आग्रह किया था, लेकिन AAP सांसदों ने नारेबाजी जारी रखा। जिसके बाद संसद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। दोबोरा कार्यवाही शुरु होती ही सभापति वैंकैया नायडू ने AAP के तीन सांसज सुशील गुप्ता, एनडी गुप्ता और संजय सिंह को सदन से बाहर जाने को नोटिस दिया। लेकिन वो सदन में ही टिके रहे। जिसके बाद इन तीनों नेताओं को मार्शल के जरिए सदन से बाहर किया गया।

यह भी पढ़ें: TMC सांसद नुसरत जहां ने बताया, आखिर क्यों जय श्रीराम के नारे से नाराज हुई थी ममता बनर्जी?

ट्रैक्टर रैली निकाल कर जताएंगे विरोध

बता दें, आम आदमी पार्टी ने किसान आंदोलन को पूरा समर्थन दे रखा है। वे इस मामले को लेकर हर स्तर पर सवाल उठा रहे है। वहीं, दूसरी ओर किसानों ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक कानून वापस नहीं होगा, वे नहीं लौटेंगे। बीते दिन मंगलवार को किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि अक्टूबर तक आंदोलन चलेगा और अगर फिर भी सरकार नहीं मानेगी तो देशव्यापी ट्रैक्टर रैली निकाल कर विरोध जताया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

पेट्रोल की कीमत पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, रावण की लंका में कीमत 51 रुपये, राम के भारत में कीमत पहुंची 93 रुपये/लीटर

नए कृषि कानूनों पर किसानों में रोष व्याप्त, 6 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करेंगे किसान

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply