जब रक्षक ही बन जाए भक्षक तो इंसानियत कहाँ ढूंढे? कुछ अस्पतालों के राक्षसी रूप हो रहे बेपर्दा

देश के सभी लोग इस महामारी की मार से भली भांति अवगत हैं। महामारी के शुरुआत से ही देश ही नहीं दुनियां भर में मेडिकल वर्कर्स को कोरोना योद्धायों के नाम से नवाज़ा जा रहा है । दुनियां भर में ना जाने कितने डॉक्टर्स, नर्सेज एवं मेडिकल स्टॉफस की लोगों की सेवा करते हुए जान गई हैं ।

दुनिया में उन्हें दूसरे भगवान का दर्ज़ा मिला है पर महज़ कुछ लालची लोगों की वजह से आज कुछ लोगों का अब डॉक्टरों पर से भरोसा डगमगाता नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस महासंकट में भी कुछ ऐसे डॉक्टर हैं जो कोरोना मरीज के इलाज के नाम पर वसूली में जुटे हैं। इस मुश्किल घड़ी में भी जब भगवान कहलाने वाले लोग इंसानियत भूल जाये तो उन्हें राक्षस कहना ज्यादा सही होगा ।

ताज़ा खबर गुजरात से है जहां कोरोना के इलाज़ के नाम पर अस्पताल प्रबंधन के द्वारा एक शख्स से 12 लाख रुपये से ज्यादा का बिल वसूला गया है।

पूरा मामला क्या है ?

यह मामला गुजरात के सूरत का है। झापा बाजार के रहने वाले गुलाम हैदर शेख को 13 मई को सर्दी-खांसी की तकलीफ हुई और तबीयत ख़राब होने पर उसे अठवागेट स्थित ट्राइ स्टार अस्पताल ले जाया गया था। जहां उन्हें डॉक्टर वेंटिलेटर पर रखते हैं और उनका कोरोना टेस्ट किया जाता है। टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आती है। इसके बाद 48 घंटे में दूसरी बार टेस्ट किया जाता है। जो नेगेटिव आती है लेकिन फिर भी उन्हें 14 दिन तक वेंटिलेटर पर रखा जाता है और उनसे 12.23 लाख रुपये वसूले जाते हैं।

ऐसे ही एक ख़बर दिल्ली से भी आई जहाँ एक यूट्यूबर की बहन के रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर एक निजी अस्पताल ने एक दिन के बेड के लिए एक लाख रुपये की मांग की थी ।

ऐसा समय जब लोग कोरोना महामारी से लड़ रहे हों तब भी अस्पतालों का लालच कम नहीं हो रहा है और मजबूर मरीज से पैसे लुटे जा रहे हैं। ऐसे में इस तरह के वाकये से कहीं ना कहीं कोरोना योद्धाओं से विश्वास डगमगाता नजर आता है।

यह सब कहीं ना कहीं बेहद निंदनीय है। हर कोई लालच में अगर राक्षस बन जाएंगे तो दुनियां से जो भी बची हुई इंसानियत है वो भी खत्म हो जाएगी ।

फिर लोकप्रिय हुई दशकों पुरानी पारले-जी , तोड़ा 82 साल का सेल रिकॉर्ड

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सील हुई हिमाचल प्रदेश की पुलिस मुख्यालय

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *