लालू परिवार में मचा हड़कंप,माँ के मनाने के बाद भी जिद पर अड़े तेजप्रताप

बिहार का शीर्ष राजनीतिक परिवार की हैसियत रखने वाला लालू परिवार आजकल कई तरह की उलझनों में उलझा हुआ है. एक तरफ जहाँ लालू के बड़े वारिस तेजप्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी लगाकर तीर्थ यात्रा कर रहे हैं. आजकल उन्हें मथुरा में मंदिरों की सैर करते हुए देखा जा रहा है. दूसरी तरफ लालू यादव की तबीयत ज्यादा हीं खराब है. उनका रिम्स(राँची) में ईलाज चल रहा है.

राजद विधायक भोला यादव, जो लालू परिवार के बेहद करीब हैं, के अनुसार लालू यादव पर परिवार में चल रही खींचतान का गहरा असर पड़ा है और उनमें डिप्रेशन के लक्षण मिले हैं. वहीं दूसरी तरफ उनके घुटने में इंफेक्शन है जिसके कारण चलनें में दिक्कत आ रही है. लालू परिवार पूरी कोशिश कर रहा है कि तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शादी बचा ली जाए.

लेकिन सुलह के संकेत मिलते नहीं दिख रहे हैं. शनिवार को तेजप्रताप की सास पूर्णिमा राय 10 सर्कुलर रोड आवास पर राबड़ी देवी से मिलनें पहुँची. लेकिन सूत्रों के मुताबिक उन्हें वहाँ से रोते हुए निकलता देखा गया. इसबीच खबर यह भी है कि शुक्रवार को राबड़ी देवी और तेजप्रताप की आधे घंटे फोन पर बातचीत हुई थी. जिसमें राबड़ी नें अपनें बेटे को लालू यादव के खराब सेहत की जानकारी दी.

पिछले कुछ दिनों से तेजप्रताप कुछ नरम जरूर पड़े हैं लेकिन अपनें तलाक वाले कदम पर अडिग हैं. वहीं राबड़ी और छोटे बेटे तेजस्वी रविवार को नई दिल्ली रवाना हो गए हैं जहाँ आईआरसीटीसी घोटाले में पटियाला हाऊस कोर्ट में पेश होना है. राजद सूत्रों के मुताबिक, तेजप्रताप कार्तिक पूर्णिमा(23 नवंबर) के बाद घर लौटनें को राजी हो गए हैं

क्या है तेजप्रताप की शर्त

लेकिन उसके लिए भी तेजप्रताप की दो शर्तें हैं. पहला यह कि कोई उन्हे ऐश्वर्या के तलाक वाले मामले की सुलझाने संबंधी बात नहीं करेगा. और दूसरा की, राजद में तेजस्वी के सहयोगी ओम प्रकाश, मणि भूषण और मणि यादव को आरजेडी के मामलों से दूर किया जाए। ओम प्रकाश और मणि भूषण तेज के चचेरे भाई हैं जबकि मणि यादव तेजस्वी पर्सनल सेक्रेटरी हैं।

दूसरा शर्त थोड़ा पेचीदा है क्योंकि तेजस्वी नें मणिभूषण को हटानें से पहले भी इंकार किया है. वहीं तेजप्रताप को एक और दिक्कत है कि चंद्रिका राय के पर्सनल सेक्रेटरी विपिन लगातार उनके घर जाते हैं और उनके पारिवारिक मामलों में दखलअंदाजी करते हैं. कुल मिलाकर लालू परिवार के लिए मुश्किल कम होनें का नाम नहीं ले रही है

Facebook Comments

Ankush M Thakur

Alrounder, A pure Indian, Young Journalist, Sports lover, Sports and political commentator

Leave a Reply