किसान आंदोलन पर उत्तराखंड के सीएम बोले, हनुमान की शक्तियां होती तो सीना चीर कर साबित करते…!

देश में किसान आंदोलन को लेकर सियासत चरम पर है। दिल्ली के बॉर्डरों पर इस कड़ाके की ठंड में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक अभी तक प्रदर्शन में 150 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। सरकार और किसान नेताओं के बीच 11 दौरे की बैठक भी हो चुकी है लेकिन अभी तक इस मामले का समाधान नहीं निकला है ।किसान नेताओं और सरकार के मंत्रियों के बीच आखिरी बैठक 23 दिसंबर को हुई थी, जिसके बाद अभी तक कोई बैठक नहीं हुई है। हालांकि किसान नेताओं की ओर से लगातार सरकार से बातचीत की बात कही जा रही है। इसी बीच उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर उनके पास हनुमान की शक्ति होती तो वह सीना चीर कर दिखाते कि उनके दिल में किसानों के लिए क्या है।

देश तोड़ना चाहते हैं कुछ संगठन

बीते दिन शनिवार को उत्तराखंड में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि अमेरिका में स्थित जस्टिस फॉर सिख्स जैसे संगठन किसानों के बीच गुस्सा भड़का रहे हैं। जो लोग किसान आंदोलन के पीछे हैं, वे देश को तोड़ना चाहते हैं।

सीएम ने दावा किया कि नए कृषि कानूनों ने पारंपरिक मंडियों के अलावा किसानों को अपनी उपज बेचने की असली आजादी दी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन करनेवालों को नुकसान होगा, अगर उन्हें यह साबित करने की चुनौती दी जाए कि ये कानून किसानों के लिए किस तरह हानिकारक हैं।‘

खतरनाक देशभक्त पर दी प्रतिक्रिया

कार्यक्रम को संबोधित करेत हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, ‘अमेरिका में स्थित जस्टिस फॉर सिख्स जैसे संगठन और पाकिस्तान संचालित लगभग 302 ट्विटर हैंडल के माध्यम से किसानों के बीच गुस्सा इसलिए पैदा किया जा रहा है क्योंकि वे नहीं चाहते कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री काल में भारत में किसान आगे बढ़ें।‘

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कथित रुप से खतरनाक देशभक्त बताने पर प्रतिक्रिया दी। सीएम ने कहा, देशभक्त होना खतरनाक कैसे हो सकता है? त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगे कहा कि ‘अगर हमारे पास (बीजेपी सरकार) के पास हनुमान की शक्तियां होती, तो हम यह दिखाने के लिए अपना सीना चीरकर दिखा देते कि उसने किसानों के लिए क्या है।‘ दरअसल, कथित तौर पर अंग्रेजी न्यूजपेपर न्यूयार्क टाइम्स ने पीएम मोदी को खतरनाक देशभक्त बताया था।

यह भी पढ़ें:

कमलनाथ ने की शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात, कहा- राजनीति से हटकर करे कानूनों का विरोध

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किसान आंदोलन को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रयोग, कहा-….

आज चक्का जाम में फंसे लोगों को किसान मुहैया कराएंगे खाना-पानी, राजमार्गों को करेंगे बाधित

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply