IND vs ENG: इस दिग्गज क्रिकेटर का दावा, अगर अगला मैच हारता है भारत तो कोहली छोड़ देंगे कप्तानी

चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को इंग्लैंड के हाथों करारी हार मिली। भारत ने 227 रनों के बड़े अंतर से मैच गंवा दिया। पहले टेस्ट में भारत के शीर्ष शीर्ष क्रम के कई बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। वहीं, कुछ गेंदबाज भी अपेक्षा का अनुरुप परफॉरमेंस नहीं दे पाए। जिसके कारण इंडिया को करारी शिकस्त मिली। चेन्नई टेस्ट में मिली हार के बाद एक बार फिर से भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं।

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को पिछले 4 टेस्ट मैचों में हार मिली है। जबकि आस्ट्रेलिया दौरे पर बेहद जूनियर खिलाड़ियों के साथ आजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को उसकी सरजमीं पर मात दे दी थी। ऐसे में कोहली की कप्तानी पर दिग्गज खिलाड़ियों की ओर से लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही है। इसी बीच भारतीय मूल के इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मोंटी पनेसर ने दावा किया है कि अगर दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की हार होती है तो कोहली को कप्तानी छोड़नी होगी।

मोंटी पनेसर का पूरा बयान

मोंटी पनेसर ने अंग्रेजी चैनल जैन वियोन से बातचीत करते हुए कहा, ‘विराट कोहली महान बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन अगर टीम ने उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और पिछले चार टेस्ट मैचों में टीम को हार ही मिली है। मुझे लगता है इसके बाद विराट पर दबाव बढ़ जाएगा क्योंकि रहाणे ने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया विराट की कप्तानी में पहले ही चार टेस्ट मैच लगातार हार चुकी है अगर एक और हार हुई तो उन्हें कप्तानी छोड़नी होगी।‘

दरअसल, चेन्नई के चेपक में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद कोहली की दिक्कतें शुरु हो गई है। कोहली का फॉर्म भी चिंता का विषय बना हुआ है। उनके ऊपर वापसी करने का दबाव है। साथ ही अगर भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट में हार मिलती है तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से लगभग बाहर ही हो जाएगा।

बेहतर रहा है रहाणे का नेतृत्व

बता दें, विराट कोहली की अनुपस्थिति में टेस्ट टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे को जब भी टीम का कमान मिला है। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। हाल ही में कोहली की अनुपस्थिति में और रहाणे की कप्तानी में भारत ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी। कोहली की कप्तानी में ही आस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट में हराया था।

जिसके बाद कोहली पैटरनिटी लीव पर लौट आए थे। आस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरु हो गई है। विराट कोहली ने टीम में वापसी की और कप्तान के तौर पर शानदार प्रदर्शन करने वाले आजिंक्य रहाणे फिर से उपकप्तान बना दिए गए। लेकिन कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम फिर से हार गई। जिसे लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

जब कुंबले के लिए अपनी कप्तानी दांव पर लगा बैठे थे गांगुली

विश्वकप के इतिहास में सौरव गांगुली का यह रिकॉर्ड आज तक नहीं तोड़ पाया कोई कप्तान

राहुल द्रविड़ के ये रिकार्ड्स बताते हैं… वो किस दर्जे के प्लेयर थे

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply