पश्चिम बंगाल की सियासत में उफान, आज बंगाल में जेपी नड्डा करेंगे रथयात्रा की शुरुआत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। प्रदेश की सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी के नेतृत्व में चुनावी दंगल में है तो वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी सीएम फेस की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में बीजेपी आगामी चुनाव के लिए सीएम फेस का ऐलान कर चुकी है। ममता बनर्जी के गढ़ में सेंधमारी के लिए बीजेपी हर मुमकिन प्रयास करने में लगी है, क्योंकि पश्चिम बंगाल में काफी पहले से ममता बनर्जी का वर्चस्व रहा है। इसी क्रम में बीजेपी आज शनिवार को प्रदेश में जनसमर्थन जुटाने के उद्देश्य से रथयात्रा की शुरुआत करने वाली है।

आज से बंगाल में शुरु होगी रथयात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीते दिन शुक्रवार को ही पश्चिम बंगाल पहुंच चुके हैं। नड्डा के कोलकाता हवाई अड्डे पर उनकी आगवानी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की। बताया जा रहा है कि शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चैन्य महाप्रभु के जन्मस्थान पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के नवद्वीप से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे।

खबरों के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा प्रस्तावित महीने में 5 रथ यात्राओं में से दो रथ यात्राओं को शुरु करने की संभावना है। रोड-शो के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शनिवार दोपहर नड्डा नदिया जिले में पहुंचेगे और रथयात्रा की शुरुआत करेंगे, जिसे परिवर्तन यात्रा का नाम दिया गया है।
टीएमसी को मिलने वाली है कड़ी टक्कर

बता दें, आने वाले कुछ ही महीनों में पश्चिम बंगाल में चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियां प्रदेश में सक्रिय हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बार ममता बनर्जी को बीजेपी कड़ी टक्कर दे सकती है। लेकिन दोनों ही पार्टियों के पिछले चुनावों के रिकार्ड की बात करें तो बीजेपी, तृणमूल कांग्रेस के आगे कही नहीं है।

ममता बनर्जी पिछले दो बार से प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाते आ रही है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बीजेपी को बंगाल विधानसभा चुनाव 2016 में मात्र 3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। ऐसे में बंगाल चुनाव 2021 में टीएमसी को टक्कर देना बीजेपी के लिए टेढ़ी खीर भी साबित हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किसान आंदोलन को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का प्रयोग, कहा-….

आज चक्का जाम में फंसे लोगों को किसान मुहैया कराएंगे खाना-पानी, राजमार्गों को करेंगे बाधित

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply