बंगाल की सियासत में मचेगा हड़कंप, बीजेपी में शामिल हुए टीएमसी के 2 विधायकों ने की ममता बनर्जी से मुलाकात

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां प्रदेश में लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रही है। आगामी कुछ ही महीनों में प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी इस बार पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर दे सकती है।

बीजेपी ने ममता बनर्जी शासित बंगाल में सेंधमारी शुरु कर दी है। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद अभी तक टीएमसी के 18 विधायक और सांसद बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इसी बीच टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए दो विधायकों ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की है। जिसे लेकर प्रदेश में सियासी अटकलें तेज हो गई है।

सामने आई बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की प्रतिक्रिया

बीते दिन सोमवार को बीजेपी में शामिल हुए विधायक विश्वजीत दास और सुनील सिंह ने ममता बनर्जी से मुलाकात की। इन दोनों का विधानसभा क्षेत्र उत्तर 24 परगना जिले के अंतर्गत आता है। हालांकि, सीएम बनर्जी के साथ बैठक के बाद विधायकों ने दावा किया कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के संबंध में मुख्यमंत्री से मिले थे।

पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विधायकों ने इस बारे में पार्टी को पहले ही सूचना दी थी। दिलीप घोष ने कहा, ‘इसे किसी और रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। विधायकों के रूप में वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री से हमेशा मिल सकते हैं।‘

अभी तक लगभग 25 विधायक और सांसद हो चुके हैं बीजेपी में शामिल

बता दें, बोंगांव से विधायक विश्वजीत दास और नोआपाड़ा से विधायक सुनील सिंह ने लोकसभा चुनाव 2019 के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया था, लेकिन उन्होंने विधायक के रुप में इस्तीफा नहीं दिया था। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद अभी तक टीएमसी के 18 विधायक और सांसद, माकपा के 3, कांग्रेस के 3 और भाकपा के 1 विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

 293 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2016 में मात्र 3 सीटों पर सिमटने वाली बीजेपी बंगाल चुनाव 2021 में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है।

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने गिनाई ममता सरकार की गलतियां, कहा- बंगाल की जनता जल्द ही उन्हें “रामकार्ड” दिखाएगी

ओवैसी का केंद्र सरकार पर कटाक्ष, दिल्ली के बदले लद्दाख में कीलें लगांई होती तो चीनी सैनिक नहीं घुसे होते

उत्तराखंड आपदा में ऋषभ पंत ने डोनेट की अपनी मैच फीस, कही ये बात!

पीएम मोदी के भाई ने अमित शाह के बेटे को BCCI में मिली जिम्मेदारी को लेकर उठाए सवाल

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Leave a Reply