डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर समझाएंगे रामदास अठावले, कहा- खराब कर रहे पार्टी का नाम

अमेरिका में बीते दिनों राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल में जमकर बवाल मचाया। हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने सीनेट में घुसपैठ की। इस हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के कई देशों के शीर्ष नेताओं ने इस हिंसा की निंदा की थी। इसी बीच अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी डोनाल्ड ट्रंप को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप का बर्चाव ठीक नहीं है वह रिपब्लिकन पार्टी की छवि खराब कर रहे हैं।

‘मैं डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात करुंगा’

नासिक में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने यह बात कही। रामदास अठावले ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप का इन दिनों बर्ताव ठीक नहीं है। इससे हमारी रिपब्लिकन पार्टी की छवि खराब हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि रिपब्लिकन पार्टी की छवि खराब होना ठीक नहीं है और इसलिए डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात करुंगा। मैं उन्हें समझाने की कोशिश करुंगा।

दरअसल, बीते गुरुवार को हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया था। प्रदर्शनकारियों ने वहां तोड़फोड़ की और कई दफ्तरों पर कब्जा कर लिया। बताया जा रहा है कि नेशनल गार्ड्स ने वक्त रहते उन्हें बार निकाला। बताया जा रहा है कि इस पूरी हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी।
जानें क्या था पूरा मामला?

बता दें, अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के कैपिटल हिल में इलेक्टोरल कॉलेज की प्रकिया चल रही थी, जिसके तहत अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को मात देने वाले जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने पर मुहर की तैयारी थी। उसी दिन हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थक सड़कों पर उतर आए और कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया।

प्रदर्शनकारी लगातार डोनाल्ड ट्रंप को सत्ता में बनाए रखने और वोटों की गिनती दोबारा करवाने की मांग कर रहे थे। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा किए गए इस हिंसक प्रदर्शन की आलोचना की थी।

नीतीश ने बीजेपी पर बोला जोरदार हमला, कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए ठहराया जिम्मेदार

‘गो कोरोना, कोरोना गो’ के बाद अब ‘नो कोरोना, कोरोना नो’ का जलवा

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े 

Facebook Comments

The Nation First

द नेशन फर्स्ट एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट है जो देश-दुनिया की खबरों के साथ-साथ राजनीति, मनोरंजन, अपराध, खेल, इतिहास, व्यंग्य से जुड़ी रोचक कहानियां परोसता है.

Leave a Reply