विंग कमांडर अभिनंदन बोले- अच्छे से ख्याल रख रहा है पाकिस्तान, चाय भी पिलाई

26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर उसके तीन आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किये थे, इस एयर स्ट्राइक में भारतीय वायुसेना ने लगभग 350 आतंकियों को मार गिराया था. यहाँ ध्यान देने वाली बात है कि भारतीय सेना ने यह स्ट्राइक आतंकियों पर की थी. पाकिस्तानी सेना या वहां के आम नागरिकों पर नहीं. लेकिन, पाकिस्तान आतंकियों पर भारत के इस करवाई से इतना बौखला गया कि उसने आज बुधवार को एलओसी के अंदर आकर नापाक हरकते करने की कोशिश की . हालाकि जब तक वो अपने मंसूबे में सफल होते उससे पहले ही भारतीय वायुसेना के जांवाजो ने उन्हें खदेड़ दिया .

लेकिन इस संघर्ष के दौरान एक भारतीय पायलट पाकिस्तान के सीमा में प्रवेश कर गया, जहाँ उन्हें पाकिस्तानी सैनिकों ने कैद कर लिया है. पाकिस्तान ने वीडियो जारी कर यह सुचना दी है कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन उसके गिरफ्त में है. इधर, विदेश मंत्रालय ने भी बताया कि भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता है.

भारत सरकार ने कहा है कि भारतीय सैनिक का वीडियो जारी कर पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन किया है. भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को भारत ने तलब कर साफ शब्दों में पाकिस्तान को चेताया है कि उसकी हिरासत में भारतीय जवान को किसी किस्म का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए. साथ ही भारत ने जल्द ही अपने जवान की वापसी की उम्मीद जताई है.

पाकिस्तान के उच्चायुक्त को भारत सरकार द्वारा तलब किये जाने के बाद पाकिस्तान ने एक और वीडियो जारी किया जिसमे वो कमांडर अभिनंदन से पूछताछ कर रहे हैं. उस वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन चाय पीते हुए दिख रहे हैं.

वीडियो में कमांडर अभिनंदन बता रहे हैं कि पाकिस्तानी आर्मी के ऑफिसर्स उनका अच्छे से ख्याल रख रहे हैं. कमांडर अभिनंदन ने कहा कि “ये बातें मैं रिकॉर्ड पर कह रहा हूँ. और मैं अपने वक्तव्य को बदलूँगा नही अगर मैं अपने देश भारत भी जाता हूँ तो”. इस वीडियो में अभिनंदन ख़ुद को दक्षिण भारत का बता रहे हैं. उनसे यह भी पूछा गया कि क्या वो शादीशुदा हैं तो इसके जवाब में उन्होंने हां कहा. देखिये क्या कुछ कहा है विंग कमांडर अभिनंदन ने…



Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *