जन्मदिन पर युवराज का इमोशनल मैसेज, पिता के ‘हिन्दू’ वाले बयान से दुखी

भारत के स्टार क्रिकेटर रहे युवराज सिंह का आज 39वां जन्मदिन है. लेकिन, लगता है युवराज इसबार अपना जन्मदिन मनाने के मूड में नहीं हैं. जन्मदिन के मौके पर युवराज ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक बहुत ही प्यारा बयानुमा मैसेज शेयर किया है.

अपने इस बयान में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा है कि ”जन्मदिन अपनी इच्छाओं को पूरा करने का मौका होता हैं. और इसबार जन्मदिन को सेलिब्रेट करने की बजाए मैं चाहता हूं कि सरकार और किसानों के बीच चल रही बातचीत का नतीजा निकले.”

युवराज ने कहा कि इसमे कोई शक नहीं की किसान हमारे देश की शक्ति हैं, जीवन का आधार हैं. और मैं मानता हूँ की ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसे शांतिपूर्ण बातचीत से सुलझाया नहीं जा सकता है.

युवराज अपने इस बयान में अपने पिता योगराज सिंह का भी जिक्र करते हैं. युवराज कहते हैं “एक भारतीय होने के नाते मैं अपने पिता योगराज सिंह द्वारा दिए गए बयान से बेहद आहत और दुखी हूं. मैं यहां ये साफ करना चाहता हूं कि ये उनका खुद का बयान है. मेरी विचारधारा उस तरह की नहीं है.”

करीब एक हफ्ते पहले किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे युवराज के पिता योगराज सिंह ने हिंदुओं को लेकर आपत्‍तिजनक बाते कही थी. पंजाबी में दिए गए इस भाषण के दौरान उन्होंने हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल किया था. योगराज सिंह ने कहा था, ‘ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की’. इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया था. योगराज सिंह का ये भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और फिर लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे थे.

भारतीय टीम में शामिल होने से पहले पाकिस्तान के लिए खेले थे सचिन

विश्वकप के इतिहास में सौरव गांगुली का यह रिकॉर्ड आज तक नहीं तोड़ पाया कोई कप्तान

गांगुली की एक गलती और हाथ में आते-आते रह गया 2003 का विश्वकप

अगर गांगुली नही देते ये कुर्बानी तो धोनी नही बन पाते एक महान खिलाड़ी

जब कुंबले के लिए अपनी कप्तानी दांव पर लगा बैठे थे गांगुली

लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे facebooktwitterinstagram और youtube से जुड़े

Facebook Comments

Praful Shandilya

praful shandilya is a journalist, columnist and founder of "The Nation First"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *